Internet

Google Datally App क्या है- और यह कैसे काम करता है हिंदी में पूरी जानकारी

हेलो आज की पोस्ट मै आपको Google Datally App क्या है और यह कैसे काम करता इसके साथ आप इसे किस तरह इस्तेमाल कर सकते है इसके बारे में हिंदी में पूरी जानकारी देने जा रहा हूँ जो की आज सभी के लिए बहुत जरूरी है. अगर आप भी इसके बारे में जानना चाहता है तो आप इस पोस्ट को नीचे तक पूरा जरूर पड़े. उम्मीद है की आपको यहाँ Google Datally App क्या है इसके बारे में पूरी जानकारी मिल सकेगी-

दोस्तों आपको बता दे की अभी कुछ समय पहले ही Androide User के लिए Google Datally App को लांच किया गया है. जिसकी मदद से अपने डाटा की Saving कर सकते है. इसके साथ इसमें और भी बहुत से फीचर Available है जिसके बारे में आज हम आपको Detail में बताने जा रहे है.  Google Datally App की मदद से आप अपने डाटा के बारे में जानकारी को हासिल कर सकते है की आपका डाटा कहाँ कहाँ बर्बाद हो रहा है. आपको बता दू की  Google Datally App न सिर्फ Androide Phone में सबसे ज्यादा डाटा इस्तेमाल करने बाले को मॉनिटर करता है बल्कि  Google Datally App की मदद से आप WIFI Hotspoteका भी पता लगाता है. आपको बता दू की  Google Datally App Internet user के लिए बहुत ही अच्छा app है- आइये और इसके बारे में थोड़ा डिटेल में जान लेते है.

  Google Datally App क्या है

App क्या है-

सबसे पहले आपको यह जानकारी दे दू की  Google Datally App भी Google का ही  data Saving App है.Google Datally App को Google ने 30 नवम्बर 2017 को Launch किया गया था। इसके द्वारा Data की Saving करना बहुत ही आसान है। यह एक Mobile Data Manager है जो आपके Data को Moniter, Save और Control करने में आपकी Help करता है. अगर आप Google Datally App का इस्तेमाल करते है. तो जितने भी Backgraound Data खर्च होता है तो उसे आसानी से बचा सकते है. Google Datally App 4-5MB का है. जिसे लगभग आप तक 1 मिलियन से भी ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके है. Google Datally App की Data Usage की Service में Track और Control के माध्यम से आप अधिक Data बचा कर अपने Phone से अधिक Advantages प्राप्त कर सकते है.

 Google Datally App कैसे Download करे

App क्या है-

most read

दोस्तों सभी Apps की तरह आप  Google Datally App को भी आप Google Play Store से Download कर सकते है. चलिए इसके लिए भी हम आपको थोड़ा बता देते है.

  •  सबसे पहले आपको Google Play Store पर जाना है. और वहाँ से आपको  Google Datally App को सर्च करके उसे डाउनलोड कर लेना है.
  •  Google Datally App पर क्लिक करके आप उसे ओपन करे यहाँ आपको सभी app की तरह सभी Conditions को Follow करते हुए  Google Datally App को Install कर लेना। और फिर आप उसका use कर सकते है.

 Google Datally App का use कैसे करे

अभी हमे जाना की  Google Datally App को डाउनलोड कैसे करे चलिए अब इसके इस्तेमाल के बारे में भी जा लेते है की आखिर आप किसी तरह से इसका इस्तेमाल कर सकते है.

Google Datally App Install होने के बाद अब आपसे Data Controlling के लिए Data Usage Access Permission पूछी जाएगी जिसे भी आपको Allowed  कर देना है. इसके बाद आपका  Google Datally App स्टार्ट हो चूका है आप आप  Setup Data Saver पर Click करेंगे तो आपका Data Saver Enable हो जायेगा। और अब आप इसका इस्तेमाल आसानी से कर सकते है.

Google Datally App के Feature

दोस्तों Google Datally App के कुछ फीचर्स के बारे में भी जान लेते है.

Data Saver

Google Datally App Data की Performance  को चेक करेगा और डाटा की wasting को रोकेगा जिससे आप लगभग 35% डाटा सेव कर सकते है. इसके साथ ही ये आपकी इंटरनेट की स्पीड को भी बनाये रखता है.

VPN

यह Unwanted Mobile Data Usage को Block करने के लिए आपको डिवाइस में  Virtual Private Network (VPN) Service Set करता है।

Data Management

Google Datally App की सहायता से आप अपने हिसाब से  Data Management  कर सकते है. इसके साथ ही आपको फ़ोन में डाउनलोड और ब्राउज़र की स्पीड भी बाद जाती है.

Google Datally App कैसे काम करता है

आपको बता देखी जब भी अपने फ़ोन में इंटरनेट डाटा को on करते है. तो ऐसे में आपके फ़ोन Backgraound में बहुत से Apps Active हो जाते है. जो की डाटा चार्ज लेते है.  जिस कारण हमारा इंटरनेट डाटा जल्दी खत्म हो जाता है. और हमे पता भी नहीं चलता है. तो अगर ऐसे में आप अपने फ़ोन में Google Datally App को इंस्टॉल कर लेते ही तो यह आपका डाटा सेव हो सकता है मतलव दोस्तों आप अपने डाटा को बर्बाद होने से बचा सकते है.

Google Datally App आपके इंटीनेट Usage को चेक करेगा और कौनसा app कितना डाटा Consume करा रहा है उसका ग्राफ आपको show कर देगा अगर सीधे सीधे कहा जाये तो दोस्तों इस App पर आप सभी Application का Data Usage देख सकते है जिससे आपको पता चल जायेगा की किस Application ने कितना Data Consume किया। इसका सबसे अच्छा Feature यह है की जो App Background में आपका Data Consumption करते है उनको Track कर सकते है।

i Hope दोस्तों की आपको हमारी आज की पोस्ट Google Datally App क्या है- और यह कैसे काम करता है पसंद आयी होगी और आपको इस पोस्ट में Google Datally App के बारे में पूरी जानकारी मिल गयी होगी। अगर आपको इस पोस्ट में कुछ भी समझ नहीं आया हो तो आप हमे कमेंट करके पूछ सकते है हम  आपकी मदद जरूर करेंगे। आज की हमारी Google Datally App क्या है- और यह कैसे काम करता है को अपने दोस्तों के साथ और अपने Social Media Account पर भी शेयर कर सकते है जिससे वे लोग जो Google Datally App Ke Features के बारे में नही जानते उन लोगों को भी इसके बारे में जानकारी प्राप्त हो

About the author

mukesh chandra

Hello friends My name is Mukesh Chandra and I am a student of B.Tech (IT) and I am very much fond of writing so I give information about Hindi internet and technology for anyone's website.

1 Comment

Leave a Comment