Festivals

वैलेंटाइन डे को कैसे खास बनाये How to celebrate valentine day

हैल्लो दोस्तों Yourhindi.com पर मै आपका एक बार फिर से स्वागत करता हूँ. हम आपको बता दे की आज हम आपको इस पोस्ट में 14 फरवरी मतलव प्यार का दिन वैलेंटाइन डे को खास बनाने के लिए कुछ  टिप्स मै इस लेख में आपके लिए शेयर कर रहा हूँ.चलिए पड़ना शुरू करते है.

दोस्तों प्यार एक ऐसा खूबसूरत एहसास है.जिसे शब्दों में व्यान करना मुश्किल होता है. किसी के लिए चाहे वो खुशी का दिन हो या दुःख का वो उसे अलग ही अंदाज में मनाता है, ठीक उसी तरह एक प्यार का दिन भी होता है जिसे  वैलेंटाइन डे कहा जाता है. दो प्रेमी जोड़ो के लिए ये दिन बहुत खास होता है. उन्हें इस दिन का बेसव्री से इंतजार होता है.भारत में वैलेंटाइन का दिन युवाओ के द्वारा काफी तरह से खास मनाया जाता है.इस दिन सभी प्रेमी और प्रेमिका एक दूसरे के साथ मिलकर एक दूसरे को अपना वैलेंटाइन मानकर अपने रिश्ते को और गहरा बनाते है. पर अभी भी कुछ हामरे दोस्तों और प्रेमी जोड़ो को पता ही नहीं है. की आखिर अपने वैलेंटाइन डे को कैसे खास बनाया जाये। अगर आप भी प्रेमी जोड़े है,या अपने ब्यॉफ्रेंड,या गर्लफ्रेंड के साथ वैलेंटाइन डे मनाना चाहते है.परन्तु आपको कोई अच्छा तरीका नहीं मिल रहा की उसके साथ कैसे टाइम स्पेंड किया जाये। तो अब आपको इस बात की चिंता करने की बिलकुल भी जरूरत नहीं है. क्योकि आज हमआपको कुछ ऐसे टिप्स लेकर आये है जिससे आप अपने बॉयफ्रेंड,गर्लफ्रेंड,और पति-पत्नी  के बीच के रिश्ते को ज्यादा मजबूत कर सकते है. और अपने वैलेंटाइन को और भी खूबसूरत बना सकते है, तो आइये दोस्ती जानते है आगे-

ये भी पड़े

वैलेंटाइन डे वीक लिस्ट

Girlfriend Boyfriend Valentine Day shayari & whats app

वेलेंटाइन डे क्यों मनाया जाता है

वैलेंटाइन डे को कैसे खास बनाया

सरप्राइज गिफ्ट दे

अगर आप शादी शुदा हैं या फिर आपकी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड है तो यक़ीनन ही आप जानना चाहोगे उन सभी तरीके को जिनसे आप वैलेंटाइन डे अपने पार्टनर के लिए कुछ स्पेशल कर सको और स्पेशल बना सको.14 फरबरी को वैलेंटाइन्स डे मनाने के लिए लोग अपने चाहने वालो को गिफ्ट, सरप्राइज, बूकेय इत्यादि दे कर अपने प्यार का इज़हार करते हैं. आपके पास भी Valentine’s Day 2019  एक सुन्हरा मौका है अपने प्यार का इज़हार कर उसको यादगार बनाने का तो आइये जानते

गुलाब का फूल दे

दोस्तों हम आपको बता दे की गुलाब का फूल दो प्यारा करने बाले के लिए बहुत ज्यादा मूल्यवान होता है.उसका कोई भी मोलनाही होता है.आप अपने प्रेमी के मन में एक गुलाब का फूल देकर बहुत ज्यादा प्यारा बड़ा सकते है. चाहे वो  गिर्ल्फ्रेंड हो या बॉयफफ्रेंड हो तो कोशिश करे की वैलेंटाइन पर आप अपने प्रेमी को आप गालब का फूल देकर पाने वैलेंटाइन को और भी ज्यादा खूबसूरत बना सकते है.

कैंडल  लाइट डिनर

कैंडल  लाइट डिनर

आप अपने वैलेंटाइन डे को खूबसूरत बनाने के लिए अपने प्यार के साथ कैंडल लाइट डिनर का प्लान कर सकते है.क्योकि एक  साथ में डिनर करने से रिश्ते में मजबूती आती है. और प्यार भी बढ़ता है. कैंडल लाइट डिनर के लिए आप किसी होटल या रेस्टोरेंट में जा सकते है. और गारा पके पास समय नहीं है तो आप चंदेक लाइट का डिनर का प्लान अपने घर पर भी कर सकते है. और अपने रिश्ते को और भी मजबूत कर सकते है.

ये भी पड़े

लड़की को प्यार का एहसास कैसे दिलाये

लड़की को propose कैसे करे

 सरप्राइज गिफ्ट दे

गुलाब का फूल दे

दोस्तों ये तो हम सभी जानते है, की गर्लफ्रेंड हो या बॉयफ्रेंड आपस में गिफ्ट शेयर करना एक अलग  ही बात होती है. इसलिए मित्रो आप  वैलेंटाइन पर अपने प्यार को एक अच्छा सा कोई सरप्राइज गिफ्ट जरूर दे. गिफ्ट देने से रिश्ते में ज्यादा से ज्यादा नजदीकियां आती है. और पुरानी यादें भी ज्यादा दिनों तक बनी रहती है.

पहली मुलाकात को ताजा करे

पहली मुलाकात को ताजा करे

आप अपने साथी को वह ले जाये जहा आपकी मुलाकात सबसे पहले हुई थी और अपने साथी को पुरानी  बांतो को याद  दिलाये और अपनी पुरानी यादो को ताजा करे इससे आपका प्यार और भी मजबूत होगा।परन्तु है दोस्तों एक बात याद रहे अगर आप पहली बार मुलाकात किसी सुसु घर के बहार, कचरे के ढेर में हुई थी तो वहां जाने की बजाये दूसरी मुलाकात वाली जगह पे जाएँ।

                     बेस्ट 5 तरीके जिनसे आप वैलेंटाइन्स डे को खास बना सकते हैं –

  1. इसमें आप अपने गर्लफ्रेंड,वाइफ को जितना हो सके खुश करने की कोशिश करे, क्योंकि इस दिन का उन्हें बहुत इंतजार रहता है.
  2. अगर आप अपने लवर से मिल रहे हो तो किसी रोमांटिक प्लेस ले जाकर उसे गुलाब का फूल दे सकते है.
  3. आप अपने गर्ल फ्रेंड, वाइफ को कही डिनर, या रोमांटिक प्लेस में घुमने ले जा सकते है.
  4. आपके प्यार का याद जिस-जिस जगह पर जुड़ा है वहां घुमने ले जा सकते है और पुरानी यादे ताज़ा कर सकते है.
  5. जितना अच्छा ग्रीटिंग कार्ड हो उतना बढ़िया है, इसके साथ आप अपना पर्सनल लव लैटर भी रख दे सकते है.

कुछ  बहेतरीन वैलेंटाइन डे Quotes

दूर ही सही मगर तुझसे प्यार तो है,
तेरे इनकार के बाद भी इतजार तो है,
अगर आसान होता भूलना, तो भूल जाते,
पर आज भी ये दिल बेकरार तो है….

 बैठा के सामने जी भर के दीदार करना,
एक रोज़ बाहों में भर के प्यार करना,
मेरी मज़बूरी समझना
शिकवा ना कोई करना
हम तेरे ही रहेंगे हमारा ऐतबार करना…
हर गम तेरे आने की आस रहती है,
हर गम तेरे आने की आस रहती है,
हर पल तुझसे मिलने की व्यास रहती है,
सब कुछ है यहाँ बस  तू नहीं है,
सब कुछ है यहाँ बस  तू नहीं है,
इसलिए शायद यह ज़िंदगी उदास रहती है..

कितना भी चाहो,ना भूल पाओगे,
हम से जितना दूर जाओ नजदीक पाओगे
हमे मिटा सकते हो तो मिटा दो यादे मेरी,मगर
कितना भी चाहो सपनो से जुदा ना कर पाओगे…

तुम हकीकत नहीं हो हसरत हो,
जो मिले ख्वाब में वही दौलत हो,
किस लिए देखती हो शीशा,
तुम तो खुद से भी ज्यादा खूबसूरत हो.

दोस्तों आशा करता हूँ  आपको हमारे इस लेख में वैलेंटाइन कैसे मनाये इसके बारे में अच्छा ज्ञान मिल गया होगा और आपको लिए हमारी जानकारी उपयोगी साबित होगी आपको हमारा लेख कैसा लगा हमे कमेंट करके जरूर बताये और आगरा पके पास वैलेंटाइन के बारे में कोई रोचक जानकारी है. तो बिंदास उसे कमेंट करके हमारे साथ जरूर साझा करे. और हामरे इस लेख को अपने दोस्तों के सह शेयर जरूर करे.

About the author

Arvind Kumar

Hello friends My name is Arvind Kumar. Here I write related articles on festival, Technology, Health, and Study at YourHindi.Com.

Leave a Comment