Internet

Google Neighborly क्या है और इसका इस्तेमाल कैसे करे

हेलो दोस्तों एक बार फिर पका स्वागत आपके Blog Yourhindi.com पर दोस्तों आज हम आपको बताएंगे की Google Neighborly के बारे में की Google Neighborly क्या है क्या है.इसके Feature  क्या है इसे Google ने क्यों बनाया है. और Google Neighborly का इस्तेमाल कैसे करे.

दोस्तों आप सभी जानते है की Google हमेशा से हमारे लिए कुछ न कुछ नया करता ही रहता है. दोस्तों जैसे की अपने ये तो सुना ही होगा की जितने बड़े नाम उतने बड़े काम तो बस Google  ऐसा ही किया है. और Google फिर से लेकर आ गया जबरदस्त चीज जिसका नाम है Neighborly. आपको बता दे की पहले तो google ने इसे मुंबई फिर जयपुर के लिए रिलीज़ किया था लेकिन अब ये नेशनल लेवल पर रिलीज़  होने बाला है.फ्रैंड्स आप सभी जानते ही है की Google की ज्यादा से ज्यादा चीजे बहुत ही अच्छी और फायदेमंद होती है. Neighborly App भी बहुत Useful App है. जिसके बारे में मै आज आपको डिटेल में बताने जा रहा हूँ.

दोस्तों Development के इस दौर मैं हमें हर रोज कुछ ना कुछ देखने और सुनने को मिल रहा है. और ये सही भी जैसे जैसे-जैसे टेक्नोलॉजी बढ़ रही बैसे बैसे हमारे काम और भी आसान होते जा रहा है. Google Neighborly भी कुछ ऐसा ही तो क्यों न आप भी इसके बारे में थोड़ा डिटेल में जान ले-

  • Google Neighborly क्या है?
  • इसे Google ने क्यों बनाया?
  • इसका use क्या है और कैसे करते है
  • Neighborly Appके  Features कौन-कौन से है.

दोस्तों मै आपको बता दू की ये बहुत ही बढ़िया App है.जिसके बारे में आपको भी जानना चाहिए। इसलिए आप हमारी इस पोस्ट को नीचे तक पूरा जरूर पड़े तभी आपको इसके बारे में उचित और सही जानकारी मिल सकेगी।

Google Neighborly क्या है-What is Google Neighborly

Google Neighborly क्या है

फ्रेंड्स Google Neighborly एक सोशल एप्लीकेशन है. जिसके माद्यम से आप अपने आसा पास क्या है. कौन -कौन सी सुभिधाये उपलब्ध है. इसके बारे में आप Google Neighborly App की मदद से जान सकते है.

अगर मै आपको सही सही बताऊ तो यह एक ऐसा Application है, जिसकी मदद से आपके आस-पास क्या है? या आपके इर्द-गिर्द क्या चल रहा है?इसके बारे में Online पूछ सकते है! और अपनी जानकारी को किसी दुसरे को बता भी सकते हैं. मत्लाप अगर आप जानना चाहते है की आपके अस्स पास क्या हो रहा है. और आपके Neighborhoodमें कौनसी चीज है. तो इसमें Google Neighborly Place Finder app आपकी मदद करेगा।

इसे Google ने क्यों बनाया-Why did Google do this

आपको बता दे की जो लोग छोटे शहरो में रहते है. तो बहा किसी चीज को ढूंढ़ना ज्यादा कठिन नहीं होता है. लेकिन कुछ ऐसे  शहर है जहाँ पर लोगो दूसरे Place को  ढूंढ़ने में काफी समस्या होती है. खास कर Google ने इन्ही परेशानियों को आसान करने के लिए Google Neighborly App Release किया! जिसके मदद से हम इस App की मदद से Place से सम्बंधित कुछ भी पूछ सकते है. हम आपको ये तो बता ही चुके है की ये अभी  Exclusively इसे Mumbai और Jaipur के लिए बनाया गया है.लेकिन बहुत जल्द ये नेशनल लेवल पर आने वाला है.

Neighborly App को Use कैसे करे-How To Use Neighborly App

जोसा की आप ये तो जान ही चुके है की Neighborly App एक Place Finder App है. तो अब आपके मन में ये सवाल भी जरूर आता होगा की आखिर इसका इस्तेमाल कैसे किया जाता है. तो इसकी भी आपको चिंता करके की बिलकुल भी जरूरत नहीं है. मै आपको ये भी बता देता हूँ की Neighborly App का इस्तेमाल कैसे किया जाता है.

ये भी जरूर पड़े

दरअसल सबसे पहले आपको Neighborly App से जुड़ना होगा। फिर इससे जुड़ने के बाद इसके आस पास क्या हो रहा है. इसके बारे में जानने के लिए आप इससे जुड़े लोगो से पूछ सकते है. और इसके साथ आप किसी को भी Guide कर सकते है.

Neighborly Appके  Features-Neighborly App Features

फ्रेंड्स जैसे की हर एप्लीकेशन के कुछ खास Feature होते है. इसी तरह इसके भी कुछ खास फीचर है. तो आइये इसके  कुछ दिलचस्प और मजेदार Features में जान लेते है.

Your Neighbors Is Always With You

हम इससे सवाल पूछ सकते है.और जवाब भी दे सकते है.इसकी एक बड़ी बात ये है की आप कही भी और कभी भी अपने Neighbors के साथ Connect हो सकते हैं. और अगर आप चाहे तो उन्हें Follow भी कर सकते है.मतलव दोस्तों आप किसी अनजान शहर में रहते हुए भी अपने पड़ोसियों से जुड़े रहे सकते है.

Ask Question to Your Neighbors

ये बहुत ही मजेदार फीचर है इसका मतलव फ्रेंड्स आप इसकी मदद से अपने किसी भी पडोसी  (Neighbors) से अपने आस पास किसी पार्क या होटल के बारे में पूछ सकते है. ये app बहुत ही अच्छा है. अगर आप किसी नए शहर में है जिसके बारे में आपको कुछ भी नहीं पता है तो ऐसे में ये app आपके लिए बहुत फायदेमंद शाबित हो सकता है.

Use Your Voice In Your Language

दोस्तों इसमें सबसे अच्छी बात ये है की आप इसमें अपनी भाषा में कोई भी सवाल पूछ सकते है.चाहे फिर वो हिंदी हो या फिर मराठी। ये फीचर उनके लिए बहुत ही फायदेमंद है.जिन्हे इंग्लिश नहीं आती है. तो वि यहाँ से हिंदी भाषा का भी प्रयोग कर सकते है.

फ्रैंड्स सभी जानते ही Google के बहुत से app है.जो की बहुत Useful भी है. Google Neighborly Google Map से थोडा हटके है! बस फर्क इतना है की Google Map हमे नकशा दिखता है और इसमें हम दुसरे लोगो की Guide ले सकते हैं

तो दोस्तों आपको हमारी Google Neighborly क्या है और इसका इस्तेमाल कैसे करेपोस्ट कैसी लगी हमे कमेंट करके जरूर बताये। और अगर इसके बारे में आप और भी कुछ जानना साहहते है तो आप कमेंट के जरिये पूछ सकते है. अगर आपको ये जानकारी पसंद आयी हो तो प्लीज इसे सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करे. और हमारे साथ ऐसे ही जुड़े रहे धन्यबाद

About the author

mukesh chandra

Hello friends My name is Mukesh Chandra and I am a student of B.Tech (IT) and I am very much fond of writing so I give information about Hindi internet and technology for anyone's website.

Leave a Comment