Internet

Whatsapp Sticker Feature से जुडी जरूरी बातें हिंदी में पूरी जानकारी

हेलो स्वागत है आपका अपनी वेबसाइट yourHindi.com में Friends आज की पोस्ट में मै आपको Whatsapp Sticker Feature के बारे में कुछ जरूरी बाते शेयर करने जा रहा हूँ उम्मीद है की ये जानकारी आपको पसंद आएगी।

दोस्तों सभी को पता को पता है की हाल ही में Whatsapp ने Recently Whatsapp Sticker Feature pack लाँच किया है जो की एंड्रॉइड और Ios के लिए ही उपलब्ध है. आपको बता दे की Whatsapp Sticker Feature का इंतजार Whatsapp यूज़र के लिए काफी समय से था. जिसे दीवाली पर Whatsapp ने लाँच कर दिया। फ्रेंड्स आप सभी जानते है की जैसे जैसे इंटरनेट आगे की और बढ़ता जा रहा है बैसे बैसे सोशल मीडिया भी अपनी एक अलग तरह से बदलता जा रहा है. आज ज्यादातर Whatsapp यूजर चैट करने के लिए Sticker का इस्तेमाल ज्यादा करते है. जिसका दिन व दिन सोशल मीडिया पर क्रेज बढ़ता ही जा रहा है. इन सभी को  देखते हुए ही Whatsapp ने Whatsapp Sticker Feature को अपने प्लेटफार्म पर रोल आउट कर दिया है. जिससे की Whatsapp यूजर Sticker Feature का इस्तेमाल कर सके और यहाँ पर आज हम Whatsapp Sticker Feature के बारे में कुछ बताने जा रहे है. तो आइये देखते है.Whatsapp Sticker Feature से जुडी कुछ जरूरी बाते

Whatsapp Sticker Feature से जुडी जरूरी बातें

 Whatsapp Sticker Feature

Whatsapp Sticker Feature से जुडी जरूरी बातें  बताने से पहले दोस्तों आपको बता दे की गूगल के जारी की गयी रिपोर्ट में बताया गया है की हाउ टू कैटेगरी में ‘How to send WhatsApp Stickers को सबसे ज्यादा बार सर्च किया गया है. और आपको ये भी बता दे की इसे Facebook की Ownership कम्पनी ने साल 2018 में दीवाली के समय Whatsapp App में Stickers फ़ीचर एंड्रॉइड  और Os ऑपरेटिंग सिस्टम बाले स्मार्टफोन के लिया दिया था.जिसकी मदद से यूजर अपनी फिलिंग को एक अलग अंदाज में बया कर सकता है.इसके अलावा WhatsApp ने दीवाली स्पेशल स्टीकर्स भी इसके साथ रिलीज किया था. इसी लिए ये गूगल के टॉप सर्च लिस्ट में शामिल किया गया है. चलिए अब देर न करते हुए आगे बढ़ते है-

First 

आपको बता दे की ये सिर्फ iOS और androide  यूजर के लिए लॉच किया गया है.इसे आप गूगल प्ले स्टोर और aplle app store से डाउनलोड कर सकते है.

Second 

iOS इस Feature को राइट साइड में दिए गए text Box के जरिये इस्तेमाल कर सकते है.

Third

इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए Whatsapp को अपडेट करे. तभी आप Whatsapp Sticker Feature का इस्तेमाल कर सकेंगे।

Fourth 

Whatsapp Sticker Feature  Whatsapp 2.18 और Up Version में मिलेगा अगर आपके पास पुराना वर्शन है तो आप उसे अपग्रेड कर ले.

Fiveth 

Whatsapp Sticke को आप आप अपनी पसंद की चैट में इस्तेमाल कर सकते है.

six 

आप अपनी मर्जी के हिसाब से और भी Whatsapp Sticke को डाउनलोड कर सकते है.इसके लिए आपको play store से और Whatsapp Sticke को डाउनलोड करना होगा।

seven 

यहां पर आपको फेवरेट का भी ऑप्शन मिलेगा जिससे आप अपने पसंदीदा स्टिकर्स को स्टार बटन पर टैप करके मार्क कर सकते हैं

eight 

Whatsapp Sticke Section के तीन ऑप्सशन दिए गए है. जिसमे आप स्टार और हार्ट आइकॉन शामिल है.

nine 

Whatsapp ने Favorite को 13 पॉपुलर स्टिकर्स Cuppy,Salty, Komo,Bibibap,Frnds Banana और Biscuite के साथ लांच किया है.

Whatsapp Sticke कैसे बनाये

Whatsapp यूजर के पास कस्टम स्टिकर  का भी ऑप्शन है. जहाँ से आप अपनी गैलरी में से अपने पसंद के फोटो या किसी जानवर कोई अन्य तस्वीर जो उनकी फोटो गैलेरी में मौजूद हो उसका स्टिकर बना सकता है. इसके लिए आपको क्या करना है आपको नीचे बता देते है.

  • Whatsapp Sticke  बनाने के सबसे पहले आपको प्ले स्टोर से स्टिकर मेकर फॉर व्हाट्सएप डाउनलोड करना होगा
  • इसे इंस्टॉल करने के बाद आपको क्रिएट न्यू स्टिकेर्स पर क्लीक करना है.
  • इसके बाद आपको कई ब्लैंक ट्रे आइकॉन पर क्लिक करें और अपने गैलेरी से किसी भी फोटो को स्लेक्ट कर उसका स्टिकर बना सकते हैं
  • और ाअब इसे सेव करने के बाद आप इसे पब्लिश करें और इसे अप आपने दोस्तों को भेज सकते हैं

I Hope की आपको Whatsapp Sticker Feature से जुडी जरूरी बातें पंसद आयी होंगी आपको आज की हमारी Whatsapp Sticker Feature से जुडी जरूरी बातें कैसी लगी हमे कमेंट करके जरूर बताये।  जानकारी को और लोगो के पास भी शेयर करे ताकि और लोगो को भी Whatsapp Sticker Feature  जुडी बातो के बारे जानकारी मिल सके.

About the author

mukesh chandra

Hello friends My name is Mukesh Chandra and I am a student of B.Tech (IT) and I am very much fond of writing so I give information about Hindi internet and technology for anyone's website.

Leave a Comment